संसार कल्पब्रृक्ष है इसकी छाया मैं बैठकर हम जो विचार करेंगे ,हमें वेसे ही परिणाम प्राप्त होंगे ! पूरे संसार मैं अगर कोई क्रान्ति की बात हो सकती है तो वह क्रान्ति तलवार से नहीं ,विचार-शक्ति से आएगी ! तलवार से क्रान्ति नहीं आती ,आती भी है तो पल भर की, चिरस्थाई नहीं विचारों के क्रान्ति ही चिरस्थाई हो सकती है !अभिव्यक्ति ही हमारे जीवन को अर्थ प्रदान करती है। यह प्रयास है उन्ही विचारो को शब्द देने का .....यदि आप भी कुछ कहना चाहते है तो कह डालिये इस मंच पर आप का स्वागत है….
" जहाँ विराटता की थोड़ी-सी भी झलक हो, जिस बूँद में सागर का थोड़ा-सा स्वाद मिल जाए, जिस जीवन में सम्भावनाओं के फूल खिलते हुए दिखाई दें, समझना वहाँ कोई दिव्यशक्ति साथ में हें ।"
चिट्ठाजगत

मंगलवार, 2 जून 2009

आज काल शहर में


आज काल शहर में, सन्नाटे बहुत गहरे हुए जाते है । 
कोई रोको हमे की हम, अब प्यार में दिवान हुए जाते है ।।
 
तेरे ख्याल बस अब मेरे, जीने के सहारे हुए जाते है ।
वरना आज काल तो खुद ही हम, खुद से वेगाने  हुए जाते है ।।
 
ज़िन्दगी ले चली है, हमे जाने किस मोड़ पर।
अब तो रास्ते ही मेरे, ठिकाने हुए जाते है ।।
 
मोहब्बत का करम है, जो मुझे ये किस्मत बक्शि।
अब तो बातो- में न जाने ,कितने फसाने हुए जाते है।। 
 
चंद लम्हो में मिली ,है जो दौलत हम को ।
इतने नशे में है,कि मयखाने हुए जाते है।। 
 
मेरी बातो को हसी में न लेना, मैं सच कहती हूँ  ।
कि अब हर खुशी के आप ही, बहाने हुए जाते है ।।
 
रुकी-रुकी सी नदी थी, ये  जिन्दगी मेरी ।
अब तो रुकना-ठहरना  लगता है, अफ़साने हुए जाते है।। 

6 टिप्पणियाँ:

Rajat Narula 2 जून 2009 को 11:43 am बजे  

मोहब्बत का करम है, जो मुझे ये किस्मत बक्शि।
अब तो बातो- में न जाने ,कितने फसाने हुए जाते है।।

Bahut sunder , bhavpurn rachna hai...

Alfaz 2 जून 2009 को 1:15 pm बजे  

acaha prayas hai,चंद लम्हो में मिली ,है जो दौलत हम को । इतने नशे में है,कि मयखाने हुए जाते है। char chand lagane ke liye, urdu ke alfaz bhi likheye.

Desk Of Kunwar Aayesnteen @ Spirtuality 2 जून 2009 को 1:17 pm बजे  

ज़िन्दगी ले चली है, हमे जाने किस मोड़ पर।
अब तो रास्ते ही मेरे, ठिकाने हुए जाते है ।।

Lagta hai ese jiya gaya hai..phir likha gaya hai...!!!

kya ye ek saval nahi hai...khud se..

Chala to hame prakirti deti hai|

Lekin har mor pe Visamrti deti hai||

Ki kab chalana hai....

aur kab sambhalna hai...||

sandhyagupta 2 जून 2009 को 3:51 pm बजे  

रुकी-रुकी सी नदी थी, ये जिन्दगी मेरी ।
अब तो रुकना-ठहरना लगता है, अफ़साने हुए जाते है।।

Bahut khub.Badhai.

Vinay 2 जून 2009 को 6:33 pm बजे  

ख़ूबसूरत ख़्यालात

Blog Widget by LinkWithin
" अभिव्यक्ति ही हमारे जीवन को अर्थ प्रदान करती है। यह प्रयास है उन्ही विचारो को शब्द देने का , यदि आप भी कुछ कहना चाहते है तो कह डालिये इस मंच पर आप का स्वागत है…."
अपनी रचनाएं ‘अभिव्यक्ति' में प्रकाशित करें रचनाकारों से अनुरोध है कि 'अभिव्यक्ति' में अपनी रचना के निःशुल्क प्रकाशन हेतु वे समसामयिक रचनाएं जैसे - राजनैतिक परिदृश्य, स्वास्थ्य, जीवन, भावनात्मक संबंधों जैसे- दोस्ती, प्यार, दिल कि बातें आदि से सम्बन्धित लेख, कहानी, कविता, गज़ल व चुटकले आदि भेज सकते हैं. भेजी गयी रचनाएं मौलिक, अप्रकाशित और स्वरचित होनी चाहिए । रचनाएं यूनिकोड में ही स्वीकार्य होंगी । आप की स्वीकृत रचनाएँ आप के नाम के साथ ‘अभिव्यक्ति' में प्रकाशित की जायेंगी। रचनाएं ई-मेल द्वारा भेजी जा सकती हैं । ई-मेलः gargiji2008@gmail.com
"इस ब्लॉग पर पधारने के लिये आप का सहर्ष धन्यवाद"
यहाँ प्रकाशित रचनाओं, विचारों, लेखों-आलेखों और टिप्पणियों को इस ब्लॉग व ब्लॉग लेखक के नाम के साथ अन्यत्र किसी भी रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। (Reproduction allowed in any form strictly with the name of the Blog & Bloger.)

View My Stats

  © Blogger templates Psi by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP